Alphabet Inc’s Google ने अपने विज्ञापनों की सेटिंग्स में एक नया अतिरिक्त जोड़ा है, जिससे उपयोगकर्ताओं को ऐप में वेबसाइटों और उन वेबसाइटों पर अनुस्मारक विज्ञापन म्यूट करने में मदद मिलेगी जो विज्ञापन दिखाने के लिए कंपनी के साथ भागीदारी करते हैं।
अनुस्मारक विज्ञापन एक ऐसी वेबसाइट की रिमाइंडर्स हैं जो उपयोगकर्ताओं को किसी उत्पाद के लिए अतीत में ब्राउज किए गए हैं नई सुविधा के साथ, Google उपयोगकर्ता अनुस्मारक विज्ञापन म्यूट करने में सक्षम होंगे।
Google आने वाले महीनों में यूट्यूब, सर्च, और जीमेल पर विज्ञापनों को नियंत्रित करने के लिए नए टूल को विस्तारित करने की योजना बना रहा है, गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में डेटा गोपनीयता और पारदर्शिता के लिए समूह उत्पाद मैनेजर जॉन क्रैफिक ने लिखा है
नई सुविधा Google के विज्ञापन-म्यूटिंग टूल्स के लिए एक अतिरिक्त है जो 2012 के बाद से है, जो उपयोगकर्ताओं को विशिष्ट अवांछित विज्ञापन या विज्ञापनदाताओं को छिपाने की अनुमति देता है।